मेरठ : परतापुर में दिन निकलते ही चादर फैक्टरी में लगी भीषण आग, लाखों का कपड़ा जलकर राख 


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मेरठ
Published by: Dimple Sirohi
Updated Wed, 12 May 2021 12:47 PM IST

सार

फायरकर्मियों ने फैक्ट्री की दीवार तोड़कर लगभग चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फैक्ट्री और गोदाम में लगी आग बुझाई।

आग बुझाता दमकलकर्मी
– फोटो : amar ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

मेरठ के परतापुर थानाक्षेत्र में बुधवार की सुबह दिन निकलते ही परतापुर थाना क्षेत्र के उद्योगपुरम स्थित पावर लूम फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। सूचना पर पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया गया है चादर फैक्टरी में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। हालांकि आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है।

जानकारी के मुताबिक शहर के रहने वाले अंकुर जैन की परतापुर उद्योगपुरम में अंकुर हैंडफैब के नाम से कपड़े की चादर बनाने की फैक्ट्री है। अंकुर के मुताबिक बुधवार की सुबह क्षेत्रवासियों ने फैक्ट्री से धुआं निकलता देखा तो मामले की जानकारी अंकुर को दी। घटना की जानकारी मिलते ही बदहवास अंकुर मौके पर पहुंचे। मगर तब तक धुंआ भीषण आग में तब्दील हो चुका था।

उधर, क्षेत्रवासियों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद परतापुर फायर स्टेशन से एक के बाद एक फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फायरकर्मियों ने फैक्ट्री की दीवार तोड़कर लगभग चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फैक्ट्री और गोदाम में लगी आग बुझाई।

अंकुर के मुताबिक आगजनी की घटना में गोदाम में रखा लाखों रुपए का कपड़ा और धागा जलकर राख हो गया। वहीं कई मशीनों में भी भारी नुकसान हुआ है। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

जांच के दौरान यह भी पता चला है कि फैक्ट्री में आग बुझाने के उपकरण नहीं थे। जिसके चलते शुरुआत में आग पर काबू नहीं पाया जा सका और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फायर बिग्रेड के अधिकारियों ने जांच के बाद फैक्ट्री मालिक के खिलाफ भी कार्यवाही की बात कही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *